Sapne me Apni Maut ko Karib se Dekha,

 सपने में अपनी मौत को करीब से देखा 


Dil ko chhune wali Line in Hindi

सपने में अपनी मौत को करीब से देखा 
कफ़न में लिपटे तन जलते अपने शरीर को देखा 
खड़े थे लोग हाथ बंधे एक कतार में 
कुछ थे परेशां कुछ उदास थे 
पर कुछ छुपा रहे अपनी मुस्कान थे 
दूर खड़ा देख रहा था मैं ये सारा मंजर 
तभी किसी ने हाथ बढ़ा कर मेरा हाथ थाम लिया 
और जब देखा चेहरा उसका तो मैं बड़ा हैरान था 
हाथ थामने वाला कोई और नहीं मेरा भगवान था 
चेहरे पर मुस्कान और नंगे पांव था 
जब देखा मैंने उस की तरफ जिज्ञासा भरी नजरो से 
तो हंस कर बोला
तूने हर दिन दो घडी जपा मेरा नाम था 
आज प्यारे उसका कर्ज चुकाने आया हूँ 
रो दिया  मैं अपनी बेवकूफियों पर तब ये सोच कर 
जिसको दो घडी जपा 
वो बचाने आएं हैं 
और जिन में हर घडी रमा रहा 
वो शमशान पहुँचाने आये है 
तभी खुली आँख मेरी बिस्तर पर विराजमान था 
कितना था नादाँ मैं हकीकत से अनजान था 

Yahi hai Life ki Kahani


No comments

Theme images by saw. Powered by Blogger.